Breaking News

भैरव बाबा का किया शराब से रुद्राभिषेक , मां बगलामुखी से की शत्रु की जिह्वा कीलन की प्रार्थना

भैरव बाबा का किया शराब से रुद्राभिषेक , मां बगलामुखी से की शत्रु की जिह्वा कीलन की प्रार्थना-

 

मुजफ्फरनगर, 2 जुलाई 2021। गुरु गोरखनाथ आराध्य दर्पण द्वारा प्रति माह की भांति आज भैरव बाबा की कृपा और आज्ञा से उनका शराब से रुद्राभिषेक किया गया। इसी के साथ मां बगलामुखी से प्रार्थना की गई कि वह समस्त शत्रु और कोरोना जैसी महामारी का सर्वनाश करें और सभी सनातन धर्म प्रेमियों का कल्याण करें।
गुरु गोरखनाथ आराध्य दर्पण द्वारा लगातार नदी रोड स्थित सिद्ध पीठ मां त्रिपुर बाला सुंदरी मंदिर शक्तिपीठ में विराजमान भगवान काल भैरव का शराब से मासिक भैरव अष्टमी के दिन अभिषेक किया जाता है। इसी कड़ी में आज गुरु गोरखनाथ आराध्य दर्पण के संस्थापक मनोज सैनी और साधक प्रवीण महाराज के नेतृत्व में भोलेनाथ के रुद्रावतार भैरव बाबा का शराब से अभिषेक किया गया। पंडित कृष्ण दत्त शास्त्री जो कि भैरव बाबा के परम भक्त हैं उनके द्वारा विधि विधान से मां काली और भैरव बाबा का पंचोपचार पूजन कराया गया। इसके पश्चात मां काली और भैरव बाबा का पंचामृत स्नान, शराब से स्नान और जल स्नान कराया गया। इसके बाद बाबा को भोग लगाया गया। पंडित कृष्ण दत्त व अन्य उनके सहयोगी विद्वान ब्राह्मणों द्वारा बाबा काल भैरव का वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूर्ण विधि-विधान के साथ रुद्री पाठ करते हुए श्रृंगी द्वारा शराब से अभिषेक कराया गया। अभिषेक के पश्चात कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी बाबा के भक्तों ने मां काली, काल भैरव बाबा को अपनी इच्छा पूर्ति हेतु नारियल की बलि समर्पित की। इसके बाद मंदिर में प्रतिष्ठित मां बगलामुखी की विराट मूर्ति के सामने सभी भक्तों ने माता रानी के चरणों में अर्जी लगाई कि वे सत्य सनातन धर्मियों के सभी शत्रु का सर्वनाश करें और करोना जैसी महा भयानक बीमारी से सब को बचाएं। सबका कल्याण करें और सब को आशीर्वाद दें।
साधक प्रवीण महाराज ने बताया की कलयुग में भैरव बाबा बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं क्योंकि भैरव बाबा शिव भगवान का ही अवतार है। शिव भगवान की तरह ही वह अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। साधक प्रवीण ने सभी सत्य सनातन धर्म प्रेमियों से आह्वान किया कि वे सभी भैरव बाबा की अधिक से अधिक पूजा उपासना और साधना करें मनोवांछित परिणाम उन्हें बहुत ही शीघ्र प्राप्त होगा। भैरव बाबा की कृपा इतनी है कि अलीगढ़ राजस्थान और मेरठ के साथ-साथ मुजफ्फरनगर जनपद के आसपास के गांवों के श्रद्धालुओं ने भी भैरव बाबा के अभिषेक में प्रतिभाग करना शुरू कर दिया है। अतः सभी भक्तजन प्रत्येक अष्टमी को होने वाले इस महापुण्य भागी कार्यक्रम में प्रतिभागकर मां काली और भैरव बाबा की कृपा के पात्र बने। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनोज सैनी, प्रवीण गर्ग, मेरठ से आशीष कुमार, अलीगढ़ से रजनीश यादव, राजस्थान से तन्मय, विकास गोयल, प्रफुल्ल भटनागर, पत्रकार संदीप चौधरी, फोटोग्राफर विवेक अग्रवाल, संजय बंसल, नीटू चौधरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

यदि दुर्घटना के समय मोटर वाहन पॉलिसी के अनुसार ‘उपयोग के उद्देश्य’ के उल्लंघन में था तो बीमा कंपनी उत्तरदायी नहीं: तेलंगाना हाईकोर्ट

“यदि दुर्घटना के समय मोटर वाहन पॉलिसी के अनुसार ‘उपयोग के उद्देश्य’ के उल्लंघन में …