Breaking News

पुलिस उपाधीक्षक का विदाई समारोह

“पुलिस उपाधीक्षक का विदाई समारोह

पुलिस उपाधीक्षक का विदाई समारोह
रसूलाबाद की जनता के स्नेह को कभी भुला नही पाऊंगा : परशुराम सिंह
पुलिस उपाधीक्षक ने कहा जनता जनार्दन भगवान का रूप इन्हें कभी परेशान नही करना चाहिए
भवनपुर राजवंश के उत्तराधिकारी ऋषि सिंह सहित सपा नेता विजय गुप्ता व हाजी फैजान खान ने फूल मालाएं पहनाकर दी विदाई
रसूलाबाद कानपुर देहात । अपनी निष्पक्ष व न्याय पूर्ण कार्यशैली व गरीब जनता के प्रति मित्रवत सा व्यवहार रखने के कारण चर्चित रहे रसूलाबाद के पुलिस उपाधीक्षक परशुराम सिंह का जनपद हरदोई के लिए स्थानांतरण हो जाने पर बुधवार रसूलाबाद थाना परिसर में आयोजित भव्य विदाई समारोह में उन्हें क्षेत्रीय जनता राजनीतिक दलों के नेताओं व पुलिस द्वारा फूल माला पहना कर भावभीनी विदाई दी गई ।
विदाई समारोह की अध्यक्षता कर रही रसूलाबाद की परगना अधिकारी अंजू वर्मा ने कहा कि क्षेत्राधिकारी जी की कार्यशैली से मुझे भी सीखने का बहुत कुछ मौका मिला वह धैर्यवान व साहसी अधिकारी थे विपरीत परिस्थितियों में भी उनके निर्णय बहुत ही सराहनीय रहे पंचायत चुनाव के शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने में उनकी भूमिका बहुत ही सराहनीय रही जिसे मैं कभी भूल नहीं पाऊंगी । पुलिस उपाधीक्षक परशुराम सिंह ने अपने विदाई समारोह में कहा कि पुलिस में अब टीम भावना का अभाव देखा जा रहा है जो गंभीर चिंता की बात है पुलिस के लोग भी जातिवाद के शिकार हो रहे हैं जबकि न्याय करने के लिए एक पुलिस अधिकारी को यह सब शोभा नहीं देता है ।
उन्होंने कहा कि मैंने शासन के निर्देश पर देश के चर्चित दुर्दांत अपराधी श्री प्रकाश शुक्ला के सफाये का बीड़ा उठाया था जिसे हमारी पुलिस टीम भावना की वजह से उस दुर्दांत अपराधी का काउंटर हो सका था इस दुर्दांत अपराधी ने प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हत्या की सुपारी ली थी ।हम डरने वाले अधिकारियों में कभी नही रहा हमने हर समय न्याय हित कार्य किया जिसमें मेरी ईश्वर ने हर समय मदद की ।उन्होंने कहा कि पुलिस की सर्विस जनता के साथ न्याय पूर्ण तरीके से सेवा करने का एक सशक्त व सराहनीय माध्यम है जनता ईश्वर का रूप है इसे कभी निर्दोष होने पर नहीं सताना चाहिए । उन्होंने कहा देखो विधि का विधान है अगर गलत करोगे तो तुम्हारे साथ भी यह तय है कि गलत ही होगा इस लिए हर समय न्याय पथ पर चलना चाहिए । उन्होंने कहा कि पुलिस में स्थानांतरण एक स्वाभाविक प्रक्रिया है जिसमें आना-जाना बना रहता है लेकिन जाने के बाद भी जनता अधिकारी के कार्यों की सराहना करें तो ज्यादा अच्छा रहता है ।उन्होंने रसूलाबाद की शांति प्रिय जनता की सराहना करते हुए कहा कि यहां की जनता द्वारा दिये गए सम्मान को हम अपने जीवन मे कभी भूल नही पाऊंगा । इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता विजय गुप्ता व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष हाजी फैजान खान व गौर राजवंश भवनपुर के उत्तराधिकारी क्षेत्रीय जनता में आज भी सम्मानीय स्थान बनाये सदस्य जिला पंचायत ऋषि सिंह शौरभ सिंह सतीश सिंह भाजपा नेता पंकज दुबे रोहित सिंह द्वारा अपने सम्भोधन मे पुलिस उपाधीक्षक परशुराम सिंह को न्याय प्रिय अधिकारी बताकर उन्हें फूल मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया गया ।
विदाई के समय वरिष्ठ उप निरीक्षक अनुज अवस्थी उप निरीक्षकों में जय सिंह पंजाब सिंह अनूप पांडेय गजेंद्र सिंह मदन गोपाल रामपुत्र सिंह सुमन दीक्षित सीओ हेड पेशी राजीव तिवारी शुभम मिश्रा आदित्य सोनी चंदन पाल अनिल गुप्ता आशीष पटेल श्याम पाल सिंह हेड दिवान राजा राम कुशवाहा सुरेश यादव गौरव कुमार सुशील दीक्षित विमलेश कुमार सहित भारी संख्या जनता मौजूद रहे ।

रिपोर्टर—हरिश्चंद्र कानपुर देहात

About admin

Check Also

तब्लीगी जमात के सदस्यों को ब्लैक लिस्ट करने की याचिका : केंद्र ने समाधान के लिए सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा

“तब्लीगी जमात के सदस्यों को ब्लैक लिस्ट करने की याचिका : केंद्र ने समाधान के …