Breaking News

नाग के डसे का भले इलाज हो जाए, लेकिन औरत के घुटनों से ऊपर फहराते कपड़ों पर नजर डाल चुके पुरुष का कोई इलाज नहीं

“नाग के डसे का भले इलाज हो जाए, लेकिन औरत के घुटनों से ऊपर फहराते कपड़ों पर नजर डाल चुके पुरुष का कोई इलाज नहीं”


हिंदुस्तान से कुछ 3 हजार किलोमीटर की दूरी पर एक देश है ईरान। अक्सर तेल को लेकर चर्चाओं में रहते इस मुल्क में बीते सालों में भयंकर सूखा पड़ा। ईरानी नदियों समेत झीलें भी ऐसी सूखीं, जैसे गरीब का लॉकर। प्यास से अकुलाते लोगों के लिए वहां की सरकार ने जो भी किया हो, लेकिन असल सहारा धर्मगुरुओं ने दिया। सैयद युसुफ तबातबी (Seyyed Youssef Tabatabi) नाम के मजहबी गुरु ने फारसी में एक ट्वीट किया।

वे सूखी नदी किनारे बैठी-बतियाती औरतों पर बेहद-बेहद गुस्सा थे। गुरुजी कहते हैं- पश्चिमी कपड़े पहनी औरतें बड़ी खतरनाक होती हैं। वे नदी के करीब जाएं तो नदियां सूख जाती हैं। उनके कपड़ों से जमीन का दिल भी ऐसे डोलता है कि भूकंप आ जाए।

ये बात है साल 2014 की। धर्मगुरु के चेताने के बाद भी खिलंदड़ औरतों पर कोई एक्शन नहीं हुआ। नतीजा ये रहा कि वे घुटनों तक फ्रॉक और खुले कंधे लिए इठलाती हुई नदियों की सैर करती रहीं और पानी सूखता रहा। खारे पानी की झीलों के किनारे नमक की पपड़ियां जमती रहीं। अब शर्म से फटी जमीन वाले इस देश से बहुत से लोग यहां-वहां पलायन कर रहे हैं। बस, औरतें ढीठ की ढीठ बनी हुई खुशरंग, हवादार कपड़े पहन रही हैं और सैर-सपाटा कर रही हैं।

ईरान बे-सबक रहा, लेकिन जापान तेज-तर्रारों का देश है- दूसरों की भूल से सीखने वाला। औरतें हद में रहें, इसके लिए उसने समय रहते ही बड़ा फैसला कर लिया। अब जापान के स्कूलों में लड़कियां पोनीटेल (एक किस्म की चोटी) नहीं कर सकेंगी। वजह? इससे तनी हुई गर्दन दिखती है, जिससे लड़कों का दिल डोल सकता है।

ये वो खतरा है, जो डोलती हुई धरती से भी भयानक है। डोले हुए मन के लड़के पढ़ाई छोड़ देंगे, काम भूल जाएंगे और या तो रेप करेंगे या कमजोर दिल हों तब प्रेम! तो परमाणु-विस्फोट झेल चुके इस देश ने फटाफट पोनीटेल पर बैन लगा दिया। अश्लील हरकतों पर नहीं, अश्लील भाव जगाने वाली हेयर-स्टाइल पर।

About admin

Check Also

तब्लीगी जमात के सदस्यों को ब्लैक लिस्ट करने की याचिका : केंद्र ने समाधान के लिए सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा

“तब्लीगी जमात के सदस्यों को ब्लैक लिस्ट करने की याचिका : केंद्र ने समाधान के …