Breaking News

उत्तरप्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रधान मंत्री आवास योजना,शहरी प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के खातों में सीधे पैसा डालकर स्वनिधि योजना के गरीब लाभार्थियों से वर्चुयल सवांद भी किया

रिपोर्ट—हरिश्चन्द्र कानपुर देहात

रसूलाबाद कानपुर देहात। नगर पंचायत रसूलाबाद के सभागार में रविवार आयोजित कार्यक्रम में भाजपा विधायक निर्मला संखवार भाजपा के वरिष्ठ नेता जितेंद्र त्रिपाठी जीतू किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रीतू सिंह नगर पंचायत की चेयरमैन राजरानी व चेयरमैन प्रतिनिधि मुईन खान की मौजूदगी में मुख्य मंत्री के वर्चुयल संवाद के बाद के बाद विधायक द्वारा 50 पी एम आवास लाभार्थियों व 20 पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गए ।आवासों के प्रमाण पत्र पाते ही गरीबो के चेहरों पर प्रसन्नता के भाव देखे गए ।
भाजपा विधायक निर्मला संखबार ने कहा कि पीएम आवास योजना गरीब व मध्यम वर्गीय लोगो के लिए वरदान है ।विधायक ने कहा कि कोरोना काल मे सबसे ज्यादा गरीब व मध्यम वर्ग जो लोग सड़कों के किनारे अपनी छोटी मोटी दुकाने चलाकर परिवार का भरण पोषण करते थे को परेशान होना पड़ा ।हमारे देश के पीएम व सीएम ने ऐसे लोगो के कल्याण के लिए पीएम स्वनिधि योजना चलाकर उन्हें रोजी रोटी चलाने के लिए उन्हें धन उपलब्ध कराकर पटरी दुकानदारो को आत्म निर्भर बनाने की सराहनीय पहल की गई

भाजपा के वरिष्ठ नेता जितेंद्र त्रिपाठी जीतू ने कहा कि हमारी सरकार इन योजनाओं को भ्रस्टाचार से मुक्त रखने के लिए ही सीधे लाभार्थी के खातों में रुपये भेजकर बीच के दलालो की दुकानों में ताला डालने का सराहनीय काम किया है ।उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में भ्रष्टाचार के चलते योजनाओ का लाभ दलाल जिसे चाहते थे उसे ही मिल पाता था ।
नगर पंचायत के चेयरमैन प्रतिनिधि मुईन खान ने कहा कि सरकार की आवास योजना गरीबो के लिए एक वरदान के समान है खाते में सीधे रुपये भेजे जाने से और पारदर्शिता देखी जा रही है ।
नगर पंचायत के वरिष्ठ लिपिक अमित कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में 50 लोगो को पीएम आवास व पीएम स्वनिधि योजना के तहत 20 लोगो को प्रमाण पत्र दिए गए है ।
इस मौके पर प्रदेश के मुख्य मंत्री का वर्चुयल सन्देश भी लोगो द्वारा सुना गया । मौजूद रहे लोगो मे भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रीतू सिंह गौरव सिंह सभासदों में सुहेल खान प्रदीप कुमार शर्मा सहित अन्य लाभार्थी थे ।

About admin

Check Also

सरफेसी की धारा 34 के तहत दीवानी वाद पर लगे प्रतिबंध से छुटकारा पाने के लिए केवल विवरण के बिना धोखाधड़ी का आरोप पर्याप्त नहीं: सुप्रीम कोर्ट

“सरफेसी की धारा 34 के तहत दीवानी वाद पर लगे प्रतिबंध से छुटकारा पाने के …